प्रधानमंत्री ने कोविड-19 से निपटने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्‍टेंसिंग यानी एक दूसरे के साथ पर्याप्‍त दूरी बनाये रखना

प्रधानमंत्री ने कोविड-19 से निपटने का एकमात्र उपाय सोशल डिस्‍टेंसिंग यानी एक दूसरे के साथ सम्‍पर्क के समय पर्याप्‍त दूरी बनाये रखना बताया है

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने फिर कहा है कि कोविड-19 से निपटने का एक मात्र उपाय सोशल डिस्‍टेंसिंग यानी एक दूसरे के साथ सम्‍पर्क के समय पर्याप्‍त दूरी बनाये रखना है। आज बनारस के लोगों के साथ वीडियों कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए श्री मोदी ने कहा कि वायरस लोगों के बीच कोई भेदभाव नहीं करता और किसी में भी इसका संक्रमण हो सकता है। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग जानकारी होने के बावजूद चेतावनी पर ध्‍यान नहीं दे रहे हैं, जो बड़ा ही दुर्भाग्‍यपूर्ण है। श्री मोदी ने कहा कि सरकार ने ह्वाट्एप से सम्‍पर्क कर हेल्‍प डेस्‍क बनाई है, ताकि लोगों को कोरोना वायरस के बारे में भरोसेमंद सूचनाएं दी जा सकें। इसकेलिए टेलीफोन नं.- 9 0 1 3 1 5 1 5 1 5 पर सम्‍पर्क किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि महाभारत का युद्ध 18 दिनों में जीता गया था और कोरोना वायरस के खिलाफ समूचे देश को इस महायुद्ध को 21 दिन में जीतने का लक्ष्‍य रखा गया है।

उन्‍होंने यह भी कहा कि देश के कुछ भागों में आवश्‍यक सेवाओं में काम करने वाले कर्मचारियों के साथ दुर्व्‍यवाहर की घटनाएं हुई हैं, जो बहुत दुर्भाग्‍यपूर्ण हैं। श्री मोदी ने कहा कि इस तरह के मामलों में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि डॉक्‍टर और नर्स जैसे चिकित्‍साकर्मी देवदूत हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे दूसरों की खातिर अपना जीवन दांव पर लगाने वाले चिकित्‍साकर्मियों का  सम्‍मान किया जाना चाहिए। श्री मोदी ने संकट की इस घड़ी में वे गरीबों को हर तरह से मदद करने का आग्रह करते हुए कहा कि वे अगले 21 दिनों में रोजाना कम से कम नौ गरीब परिवारों को मदद करें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि संकट की इस घड़ी में काशी के लोग इस महायुद्ध का नेतृत्‍व कर सकते हैं और देशवासियों को धैर्य, करुणा और शांति का सबक सिखा सकते हैं। श्री मोदी ने अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में आज सुबह एक गुरुद्वारे में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति सम्‍वेदना व्‍यक्‍त की।

Live Cricket

Live Share Market
Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

थाना फरधान पुलिस द्वारा 03 नफर अभियुक्त गण के विरूद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की

🔊 Listen to this थाना फरधान पुलिस द्वारा 03 नफर अभियुक्त गण 1- रामचंद्र पुत्र …